Sahara India Latest News Today : सहारा इंडिया का पैसा सभी को मिलना शुरू हो गया, इस तरह से निकाले सहारा इंडिया में फंसा पैसा

WhatsApp Group Join Now
Instagram Follow Us
YouTube Subscribe
Spread the love

Sahara India Latest News Today : नमस्कार दोस्तों आप सभी का फिर से एक नए आर्टिकल मैं स्वागत हैं I आप सभी को आज के इस आर्टिकल मैं हम आपको सहारा इंडिया मैं काफी सरे लोगों के फसे हुए रुपया के बारे मैं बात करने वाले हैं  Iइसी बीच सहारा के पैसे को लेकर एक बड़ी राहत देने वाली खबर सामने आ रही है या सहारा इंडिया में संसाधन लगाए हैं या किसी अनोखी मददगार सोसायटी में पैसा लगाया है,

सभी को कैश मिलना शुरू हो गया है. पैसे निकालने का सबसे कारगर तरीका, क्या करना होगा, पूरे चक्र को नीचे से समझा दिया गया है, इसलिए ध्यान से पढ़ें। जो कोई भी सहारा इंडिया में पैसे की निकासी नहीं रोक सकता, वह लगातार केंद्रीय पंजीकृत लोगों को पत्र भेज रहा है,I

ऐसा देखा गया है कि 200000 से अधिक लोगों ने केंद्रीय रजिस्ट्रार को पत्र भेजे हैं लेकिन अब तक कोई पैसा नहीं आया है हो गया है, और अधिक तनाव में आ रहा है क्योंकि सार्वजनिक प्राधिकरण भी इस पर कोई कदम नहीं उठा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट का सख्त आदेश 

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार सहारा इंडिया में फसे पैसे को लेकर यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश में सहारा इंडिया को कड़ी फटकार लगाई है।  जहा पर माननीय सुप्रीम कोर्ट ने कहा की सहारा उन आदेशों का उलंघन कर रहा है जो सुप्रीम कोर्ट के द्वारा पहले ही आदेश जारी कर दिया गया है। और आदेश है सेबी के पास बाकि पैसो को जमा करना | लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी अभी तक सहारा ने पैसा वापस नहीं किया है।

Sahara India Latest News Today Highlights

आर्टिकलSahara India Refund News
सहारा इंडिया कंपनियों पर जुर्मानालगभग  120000000
CategoryNews
सहारा इंडिया कर्मचारी60000
हेल्पलाइन नंबर112
सहारा इंडिया मालिकसुब्रता रॉय
आधिकारिक वेबसाइटhttps://www.sahara.in/

Sahara India Latest News Today

अतः बहुत ही जल्द सहारा इंडिया के ऊपर कार्यवाई करते हुए सहारा के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाने को कहा गया है। सेबी का क्या है आरोप आपकी जानकारी के लिए बता दे की इससे पहले सेबी के द्वारा एक याचिका दाखिल की गई थी। जिसमे सेबी ने अदालत से यह निवेदन किया है की वह सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय सहित उनके दो कम्पनी तक़रीबन 62.6 हजार करोड़ रूपये जमा करने का आदेश दे। और अगर सुब्रत रॉय पैसा जमा नहीं करता है तो जल्द सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को कस्टडी में लिया जाये |

जल्द से जल्द मिलेगी सभी को अपना- अपना रुपया I

हालाँकि, किसी भी नकदी को निकालने के लिए, उस बिंदु पर, क्या समाप्त किया जाना चाहिए, सबसे ऊपर आपको प्रत्येक रिपोर्ट को अपने निकटतम डीएम को रिकॉर्ड के साथ दिखाना होगा और प्रत्येक अभिलेखागार को देखने के मद्देनजर, नकदी को इस आधार पर हटाया जाना चाहिए कि लोक प्राधिकरण द्वारा कहा गया है कि डीएम निवेशक हर एक रिकॉर्ड के साथ जो कुछ भी करेंगे, वह पहले किया जाएगा और उन्हें नकद प्राप्त करने में मदद की जाएगी।

आपका कैश पुट रिसोर्स क्या है

ऐसे लाखों परेशान आर्थिक समर्थक हैं जो वास्तव में यह नहीं जानते हैं कि उनके पैसे को किसी भी आदर्श समाज या सहारा इंडिया में संसाधनों में डाल दिया गया है क्योंकि उन्होंने सहारा इंडिया की खातिर एक वैकल्पिक सहायक समाज में पैसा लगाया है, फिर भी लोगों को यह लगता है। यह रहा है कि हमारा पैसा सहारा में डाला गया है, जिसके कारण और अधिक मुद्दों का विस्तार हुआ है, तो उस समय, आपको सबसे पहले अपने प्रतिनिधि से पूछना होगा कि मेरी नकदी का योगदान कहां किया गया है।

चूंकि उद्यम अपने बोनस के आलोक में यह बात नहीं बताते हैं, जिसके कारण अब वित्तीय सहायक परेशान है, यह विशेषज्ञ की कमी है, आपको वैसे भी विशेषज्ञ से नकद स्वीकार करना चाहिए, जमीन बेचनी चाहिए या घर बेचना चाहिए, विशेषज्ञ का क्यों गलत कदम इस आधार पर है कि अपने स्वयं के लाभ के लिए, वित्तीय समर्थकों को यह नहीं बताया गया कि उनकी नकदी दुकान में या सहारा में क्यों थी या क्या नकदी को आधार सह-रोजगार सोसायटी में रखा गया था।

वैसे भी, वित्तीय समर्थकों को नकद मिलेगा

यह कहाँ जा रहा है कि सहारा के पास कितनी संपत्ति है कि वह निस्संदेह वित्तीय समर्थकों को भुगतान कर सकता है सहारा की स्कूल की संपत्ति लगभग 25000 करोड़ से अधिक है, यही कारण है कि वित्तीय समर्थकों को वैसे भी नकद मिलेगा, फिर भी कोई अच्छी तारीख नहीं है कि यह कब मिलेगा। जल्द ही आ रहा है यह निर्णय वित्त मंत्री और केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक समर्थकों के संबंध में लिया जाएगा।

फोकल रिकॉर्डर से भेजा गया पत्र

कहा जा रहा है कि केंद्रीय पंजीकृत को पत्र भेजने पर उन वित्तीय समर्थकों को नकद भुगतान किया जाएगा, हालांकि कितना सही है यह अभी तक ज्ञात नहीं है, ऐसा कहा जा रहा है कि 200,000 से अधिक व्यक्तियों को भेजा गया केंद्रीय पंजीयक को पत्र लेकिन किसी भी ऐसे व्यक्ति को नकद भुगतान नहीं किया गया है, जिन्होंने सूची में शामिल केंद्र को पत्र भेजा है.

Some Important Link
Join My TeligramClick Here 
Home PajeSarkari Khajana.Com
Official WebsiteClick Here 

Spread the love

Leave a Comment

Join WhatsApp Group (50+)Join Now
Join Telegram Group (45k+)Join Now